जहाज को मुख्य रूप से बंदरगाह सीमा के भीतर जहाजों के संचालन और टोइंग संचालन का काम सौंपा गया है।
जहाज निम्नलिखित कार्य करने में सक्षम है:
• अनुरक्षण संचालन
• बर्थिंग/अनबर्थिंग
• आपातकालीन टोइंग ऑपरेशन
• धकेलना/खींचना
जहाज का निर्माण भारतीय शिपिंग रजिस्टर के नियमों और विनियमों के अनुसार किया गया है और इसमें निम्नलिखित अंकन SUL TUG IY है 'मुंबई की IV सीमा के भीतर संचालन के लिए।
यह जहाज अत्यधिक गतिशील है और दो अजीमुथ स्टर्न ड्राइव से सुसज्जित है।
Main-Particulars
लंबाई
बोलार्ड खींचो
गति
29.5 m
25 T
12 knots
मुख्य विशेषताएं
जहाज को मुख्य रूप से बंदरगाह सीमा के भीतर जहाजों के संचालन और टोइंग संचालन का काम सौंपा गया है।
जहाज निम्नलिखित कार्य करने में सक्षम है:
• अनुरक्षण संचालन
• बर्थिंग/अनबर्थिंग
• बाह्य अग्निशमन
• आपातकालीन टोइंग ऑपरेशन
• धकेलना/खींचना
जहाज भारतीय शिपिंग रजिस्टर के नियमों और विनियमों के अनुसार बनाया गया है और इसमें निम्नलिखित अंकन +SUL TUG AGNI-1 +IY है।
यह जहाज अत्यधिक गतिशील है और दक्षिण पश्चिम मानसून के दौरान समुद्री मार्ग में काफी काम करने में सक्षम है।